Jovial Talent: नमक का एक गुप्त उपाय जो दूर कर देगा पैसों की किल्लत| धनतेरस पर जरूर करें नमक का यह गुप्त टोटका

नमक का एक गुप्त उपाय जो दूर कर देगा पैसों की किल्लत| धनतेरस पर जरूर करें नमक का यह गुप्त टोटका

 

सुख समृधि के लिए करें नमक का ये गुप्त उपाय


 नमक सिर्फ खाने को स्वादिष्ट ही नहीं बनाता बल्कि इसमें नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने की भी अद्भुत शक्ति होती है। वास्तु शास्त्र की मानें तो नमक में बुरी शक्तियों को दूर करने की बहुत शक्ति होती है। नमक का प्रयोग न सिर्फ आपके घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देता है बल्कि आपके घर में सुख- समृद्धि बढ़ाने में भी सहायक है। वास्तुदोष निवारण में नमक एक शक्तिशाली उपाय है। वास्तु के अनुसार नमक से जुड़े कुछ वास्तु उपाय करके आप तनाव और रोगों से मुक्ति पा सकते हैं, साथ ही राहु के अशुभ प्रभाव से भी राहत मिलेगी। घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा,जिससे आपकी  शारीरिक, मानसिक और आर्थिक समस्याएं दूर होंगी। 


तो आइये जानते हैं कि क्या हैं वे उपाय .... 

 

Vastu remedies with Salt


नमक को कभी भी स्टील या लोहे के बर्तन में नहीं रखना चाहिए। नमक को हमेशा कांच के बर्तन में रखें और उसमें चार-पांच लोंग डाल दें। इससे आपके नमक में नमी भी नहीं आती है घर में सुख-संपन्नता बनी रहती है। नमक को किसी प्लास्टिक के बर्तन में भी नहीं रखना चाहिये . यह बीमारी और परेशानियों का कारण बन सकता है।

घर में सकारात्मक माहौल के लिए साबुत नमक को लाल रंग के कपड़े में बांधकर मुख्य द्वार पर लटकाना चाहिए। इससे घर में  नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है। इससे बुरी नजर से भी बचाव होता है।

रात को सोते समय पानी में एक चुटकी नमक डालकर उस पानी से अपने हाथ-पैर धोकर धोने से शारीरिक थकान तो मिटती है, इससे आपका तनाव दूर होगा और आपको रात में नींद भी अच्छी आएगी, साथ ही सकारात्मक उर्जा का संचार होता है।

किसी भी शनिवार को एक पोटली में थोडा नमक , थोडा चावल, थोड़ी काली उड़द की दाल और थोड़ी लाल मिर्च डालकर इसे किसी भी गरीब व्यक्ति को दान कर दें. ऐसा करने से दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है औए जीवन में खुशहाली आ जाती है .

यदि आपका मन बहुत अशांत रहता है या आपको किसी प्रकार का मानसिक तनाव है, तो पानी में रोजाना एक चुटकी नमक डालकर स्नान करें। इससे आपको तनाव से मुक्ति मिलेगी। आपके शरीर की नकारात्मक ऊर्जा भी दूर होगी।

 जरूर पढ़ें : सुख समृद्धि के लिए घर में जूते चप्पल कहाँ रखें...


अगर आप या फिर कोई व्यक्ति लंबे समय से रोगग्रस्त है, तो उसके सोने के स्थान के पास कांच के बर्तन में नमक भरकर रख दें। एक सप्ताह बाद उस नमक को बदल दें। ऐसा कुछ हफ्तो तक करें। इससे उस व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी। जिससे उसके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा।

ऐसा माना जाता है कि सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव शौचालय में होता है . कांच के बाउल में सैंधा नमक की डलियां भरकर शौचालय में रखने से वहां की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है। पंद्रह दिन के बाद नमक को बदलते रहें। दरअसल, नमक राहु के नकारात्मक प्रभाव को दूर करता है।

अगर पति-पत्नी में छोटी-मोटी बातों पर झगड़ा होता है, तो गृहकलेश को दूर करने के लिए आपको अपने शयनकक्ष के एक कोने में सेंधा नमक का एक छोटा सा टुकड़ा अवश्य रखना चाहिए। नमक नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेता है जिससे धीरे-धीरे तनाव दूर होगा और रिश्ते सुधरेंगे। इस टुकड़े को महीने भर के बाद बदल दें और दूसरा नया टूकड़ा रख दें।


Vastu dosh


यदि परिवार के किसी सदस्य को नजर लग गई है, तो एक चुटकी नमक और थोड़ी सी राई लेकर सात बार सिर के ऊपर से घुमाकर पानी में बहा दें अथवा बाहर फेंक दें,नज़र उतर जाएगी। हफ्ते में एक दिन पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर बच्चों को नहलाएं, बच्चों को नजर नहीं लगेगी और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी कम होंगी।

गुरुवार को छोड़कर पोंछा लगाते समय पानी में थोड़ा साबुत खड़ा नमक (समुद्री नमक) मिला लेना चाहिए। इस उपाय से भी घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है एवं दरिद्रता दूर होकर घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और कार्यों में आ रही परेशानियां दूर हो जाती हैं।


  जरूर पढ़ें : सफलता प्राप्त करने के लिए ऐसे करें हस्ताक्षर


किसी खुले कांच के बर्तन में नमक भरकर उसमे 4-5 लौंग भी डाल दें. अब उसे अपनी आलमारी या तिजोरी के पास रख दें . ऐसा करने से घर में बरकत बनी रहती है और घर में माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है .

धनतेरस के दिन किसी काले कपड़े में डली वाला काला नमक बाँध कर अपने मुख्य द्वार पर लटका दें, इससे धन की आवक दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ती जाती है।

धनतेरस पर नमक का नया पैकेट खरीदें। खाना बनाने में नया नमक ही प्रयोग करें। इससे धन की आवक में वृद्धि होगी। घर के उत्तर पूर्व कोने में थोड़ा सा नमक कटोरी अथवा छोटी डिब्बी में डालकर रख सकते हैं। इससे घर की नकारात्मकता खत्म होगी और धनागमन के साधन बनने लगेंगे।

यदि किसी व्यक्ति को घर में नकारात्मक ऊर्जा के होने का आभास हो रहा हो, या किसी रूह के होने का डर सता रहा हो या किसी भी चिंता की वजह से वह परेशान हो तो शीशे के बर्तन में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें। नकारात्मक ऊर्जा घर से निकल जाएगी।

ऐसा माना जाता है कि भोजन को पकाते वक्त चखने से उसकी पवित्रता कम हो जाती है और इस वजह से घर में दरिद्रता आती है। जिस घर में दरिद्रता का वास होता है वहां लक्ष्मी का आगमन कभी नहीं होता या अगर घर में लक्ष्मी है भी तो वो दूर चली जाती है।

LPG Gas Home Delivery New Rules : जानने के लिए क्लिक करें

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें