Wednesday, 9 January 2019

mulank and vehicle color | किस मूलांक के लिए किस रंग के वाहन शुभ फल देनेवाले साबित होते हैं | jovial talent


आइये जाने कि किस मूलांक के लिए किस रंग के वाहन शुभ फल देनेवाले साबित होते हैं :



अंकज्योतिष में गणित के नियमों का व्यवहारिक उपयोग करके मनुष्य के अस्तित्व के विभिन्न पहलुओं पर नजर डाली जा सकती है।.
वास्तव में अंकज्योतिष में नौ ग्रहों सूर्य, चन्द्र, गुरू, यूरेनस, बुध, शुक्र, वरूण, शनि और मंगल की विशेषताओं के आधार पर गणना की जाती है। इन में से प्रत्येक ग्रह के लिए 1 से लेकर 9 तक कोई एक अंक निर्धारित किया गया है, जो कि इस बात पर निर्भर करता है कि कौन से ग्रह पर किस अंक का असर होता है। ये नौ ग्रह मानव जीवन पर गहरा प्रभाव डालते हैं।
अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसके माध्यम से अंकों के अंदर निहित शक्ति मानव जीवन पर उसके प्रभाव को देखा जा सकता है। प्रत्येक अंक किसी किसी ग्रह से जुड़ा है जिससे उस ग्रह की पोजीटिव नेगेटिव ऊर्जा उसे प्रभावित करती है। यही कारण है कि अंकों के माध्यम से हम व्यक्ति विशेष की खूबियों के बारे में जान सकते हैं। इन्हीं अंकों के आकलन के जरिये हमें यह भी जान सकते हैं कि भविष्य में हमें किस तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ेगा? जाहिर सी बात है कोई भी समस्या तभी तक बड़ी नज़र आती है जब उस समस्या की जड़ का हमें पता चले। समस्या का पता चलने पर उसके समाधान का तरीका भी खोज ही लिया जाता है।

मूलांक 1
जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो, उनका मूलांक 1 माना जाता है। इस मूलांक के लोगों के लिए 1, 2, 4 और 7 अंक के वाहन शुभ फल देनेवाले साबित होते हैं। तथा 8 अंकवाला वाहन खरीदने से इन्हें परहेज करना चाहिए। इनके वाहन का रंग, सुनहरा, पीला, तांबे जैसा, हल्का भूरा रंग अथवा हल्का हरा रंग बहुत शुभ और भाग्य में वृद्धि करनेवाला माना जाता है। इस मूलांक या भाग्यांकवाले लोगों को काले और नीले रंग के वाहन खरीदने से बचना चाहिए। इनके लिए रविवार बेहद शुभ दिन होता है।

मूलांक 2
जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20, 29 तारीख को होता है, उनका मूलांक 2 बनता है। इस मूलांक में जन्में लोगों को 1, 2, 4, 7 अंकवाला वाहन खरीदना चाहिए। इस राशि के लोगों के लिए 9 अंक का वाहन खरीदना शुभ नहीं रहता है। इनके वाहन का रंग अगर वाइट, क्रीम, हल्का हरा हो तो बहुत ही शुभ होता है। इस मूलांक के लोगों को लाल, नीले और काले रंग का वाहन खरीदने से बचना चाहिए।

मूलांक 3
जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 3 होता है। इन्हें 3 और 9 अंकवाले वाहन खरीदने चाहिए। ऐसा करने पर इन्हें वाहन का पूर्ण सुख मिलता है और अनावश्यक झंझटों का सामना नहीं करना पड़ता है। इन लोगों को 4 और 5 अंकवाले वाहन नहीं खरीदने चाहिए। इन अंकों के वाहन मूलांक 3 में जन्में लोगों के लिए शुभ नहीं होते हैं। इनके वाहन का रंग पीला, हल्का नीला और काला हो तो इनके लिए लाभकारी रहता है। इन लोगों के लिए गुरुवार, शुक्रवार और मंगलवार श्रेष्ठ दिन रहते हैं।

मूलांक 4
जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हो हुआ हो, उनका मूलांक 4 माना जाता है। इन लोगों को अपने लिए 2, 4, और 7 अंकवाले वाहन खरीदने चाहिए। ये अंक इनके लिए शुभ फल देनेवाले होते हैं। इन लोगों को 8 अंकवाला वाहन खरीदने से बचना चाहिए। धूप छांववाले रंग, दो रंगों के मिश्रण से बना कलर टोन, क्रीमिश वाइट, नीले खाकी भूरे रंग के वाहन इन लोगों के लिए अच्छे फल देनेवाले होते हैं। शनिवार, रविवार और सोमवार इस अंक के लोगों के लिए अतिशुभ दिन होते हैं।

मूलांक 5
जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 5,14, 23 तारीख को हुआ हो, उनका मूलांक 5 होता है। इन लोगों के लिए अपने ही मूलांक के नंबर का वाहन सबसे अधिक शुभ रहता है। अर्थात इन्हें 5 अंकवाला वाहन ही खरीदना चाहिए। इन लोगों को 8 और 9 अंक का वाहन खरीदने से बचना चाहिए। सफेद, हल्का भूरा और चटख रंग इनके लिए लकी होते हैं। मूलांक 5 के लोगों के लिए बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार बेहद शुभ दिन माने जाते हैं।

मूलांक 6
जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 6, 15, और 24 तारीख को हुआ हो, उनका मूलांक 6 होता है। इस मूलांक के लोगों के लिए 3 और 6 अंकवाले वाहन शुभ रहते हैं। इस अंकवाले लोगों को 4 और 8 अंकवाले वाहन नहीं खरीदने चाहिए। अगर इनके वाहन का रंग हल्का नीला, आसमानी, हल्का भूरा या गुलाबी हो तो इनके लिए अच्छा रहता है। काले और गहरे रंग के वाहनों के प्रयोग से इन्हें बचना चाहिए। इस अंक के लोगों के लिए मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार लाभकारी दिन होते हैं।

मूलांक 7
जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ हो, उनका मूलांक 7 होता है। इस मूलांक के लोगों को 1, 4 और 7 अंक के वाहन खरीदने चाहिए। इनके लिए 9 अंकवाले वाहन शुभफलदायी नहीं होते हैं। इन लोगों को हरे, हल्के पीले और सफेद रंग के वाहनों का प्रयोग करना चाहिए। इन रंगों के वाहन इनके भाग्य में वृद्धि का कार्य करते हैं। इन लोगों के लिए रविवार और सोमवार बहुत शुभ दिन होते हैं।

मूलांक 8
जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 8,17 और 26 तारीख को हुआ हो, उनका मूलांक 8 होता है। इस मूलांक के लोगों को अपने ही मूलांक के वाहन का प्रयोग करना चाहिए। अर्थात 8 मूलांकवाले लोगों को 8 नंबर के वाहन का प्रयोग करने से भाग्य का साथ अधिक मिलता है। इन लोगों को 4 अंक के वाहन प्रयोग करने से बचना चाहिए। गहरे रंग के वाहनों, जैसे काले, नीले, गाढ़े भूरे और गाढ़े स्लेटी रंग के वाहन इस मूलांक के लोगों के लिए अति सौभाग्यशाली होते हैं। इनके लिए शनिवार सबसे अधिक शुभ दिन होता है। रविवार और सोमवार भी ठीक फल प्रदान करते हैं।

मूलांक 9
अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 9, 18, या 27 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 9 है। इस मूलांक में जन्मे लोगों को 3 और 9 नंबर के वाहन खरीदने चाहिए। इन अंकों के वाहन इनके भाग्य में तरक्की के योग बढ़ाते हैं। इन्हें 5 और 7 अंक के वाहन खरीदने से बचना चाहिए। हल्के लाल और गुलाबी रंग के वाहन इनके लिए सौभाग्यशाली रहते हैं। इनके लिए मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार सौभाग्य में वृद्धि करनेवाले दिन होते हैं।

1 comment:

  1. I have no date of birth I am financial problems
    My name Inayathulla

    ReplyDelete