Saturday, 7 July 2018

Best Tips for marriage | शीघ्र विवाह के उपाय | गणेश जी की पूजा और उपाय | Jovial Talent


भगवान श्री गणेश को सभी दुखों का पालनहार माना जाता है। भगवान गणेश स्‍वयं रिद्धि-सिद्धि के दाता और शुभ-लाभ के प्रदाता है। वे भक्‍तों की बाधा, सकंट, रोग-दोष तथा दरिद्रता को दूर करते हैं। भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर दुखों को हरते हैं अौर भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। कोई भी शुभ कार्य करने से पूर्व श्री गणेश जी की पूजा की जाती है।

शास्‍त्रों के अनुसार माना जाता है कि श्री गणेश जी की विशेष पूजा का दिन बुधवार है। कहा जाता है कि बुधवार को गणेश जी की पूजा और उपाय करने से सारी परेशानियां दूर होकर धन की प्राप्ति होती है ।

यहां कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से हर समस्‍या का निवारण हो जाता है और शीघ्र फल की प्राप्ति होती है :

** भगवान गणेश को घी और गुड़ का भोग लगाएं। भोग लगाने के बाद घी-गुड़ गाय को खिला दें। ऐसा करने से घर में धन व खुशहाली आती है।

** अगर आपके जीवन में बहुत परेशानियां हैं और कम नहीं हो रही है तो आप बुधवार के दिन किसी हाथी को हरा चारा खिलाएं और गणेश मंदिर जाकर भगवान श्रीगणेश से परेशानियों का निदान करने के लिए प्रार्थना करें। इससे आपके जीवन की परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाएंगी।

** बुधवार के दिन सुबह स्नान कर गणेश जी के मंदिर में उन्हें दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें। ऐसा करने से कार्यों के जल्द ही शुभ फल मिलने लगेंगे।

** बुध ग्रह खराब चल रहा तो किसी मंदिर में जाकर हरे मूंग को दान करें। इससे बुध ग्रह का दोष शांत होता है।

** अगर घर में नकारात्मक शक्तियों का वास है, तो घर के मंदिर में सफेद रंग के गणपति की स्थापना करनी चाहिए। इससे सभी प्रकार की बुरी शक्तियों का नाश होता है।

** यदि किसी कन्या का विवाह नहीं हो पा रहा है तो वह कन्या बुधवार को विवाह की कामना से भगवान श्रीगणेश को मालपुए का भोग लगाए तो शीघ्र ही उसका विवाह हो जाता है।

** यदि किसी युवक के विवाह में परेशानियां आ रही हैं तो वह भगवान श्रीगणेश को पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं तो उसका विवाह भी जल्दी हो जाता है।

** बुधवार के दिन घर में श्वेतार्क गणपति (सफेद आंकडे की जड़ से बनी गणपति) की स्थापना करने से सभी प्रकार की तंत्र शक्ति का नाश हो जाता है व ऊपरी हवा का असर भी नहीं होता।

1 comment:

  1. Madam PL give guidance of service or other my date of birth is 15_05_1972

    ReplyDelete